BREAKING NEWS

Thursday 26 October 2017

महिला की घर में चाकू से गला रेत कर नृशंस हत्या



शहर की घनी आबादी वाले शकरमंडी में दिनदहाड़े हुई सनसनीखेज वारदात
हत्या के कारण साफ नहीं हो सके, अज्ञात कातिलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज  

जौनपुर। शहर के सुल्तानपुर हाय (शकरमंडी) में गुरुवार को दिनदहाड़े महिला की उसके घर में ही चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गई। हत्या के कारण साफ नहीं हो सके हैं। हत्या को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर छानबीन में जुटी हुई है। पुलिस ने सुराग की तलाश में खोजी कुत्ते की भी मदद ली।
घटनास्थल का मुआयना करते शहर कोतवाल शशि भूषण राय
उक्त मोहल्ला निवासी त्रिभुवन मौर्य और परिवार के अन्य सदस्य गुरुवार की सुबह अपने खेत में कृषि कार्य करने गए थे। बच्चों के पढऩे के लिए स्कूल चले जाने के बाद उसकी पत्नी ऊषा देवी (38) घर में अकेली थी। करीब साढ़े दस बजे उसका पति खेत से घर लौटा तो भीतर का मंजर देख सिहर उठा। कमरे में जमीन पर ऊषा देवी की खून से लथपथ लाश पड़ी थी। उसकी हत्या चाकू से गला रेत कर की गई थी। शरीर के अन्य हिस्सों में भी चाकू के घाव थे। मौके पर हत्या में प्रयुक्त खून से सना चाकू पड़ा हुआ था। कमरे में बिस्तर का कुछ हिस्सा झुलसा हुआ था। इससे आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों ने वारदात को अंजाम देने के बाद साक्ष्य मिटाने की गरज से कमरे में आग लगाने की कोशिश की। त्रिभुवन मौर्य के शोर मचाने पर पास-पड़ोस के लोग जुट गए। शहर की घनी आबादी वाले इलाके में दिन-दहाड़े हुई हत्या की इस घटना से सनसनी फैल गई। बड़ी संख्या में लोग मौके पर जुट गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। शहर कोतवाल शशि भूषण राय सहयोगियों के साथ मौके पर पहुंच गए।
घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक केके चौधरी और सीओ सिटी नृपेंद्र ने भी पहुंच कर मौका मुआयना किया। पूछने पर त्रिभुवन और परिवार के अन्य सदस्यों ने किसी से भी किसी तरह की रंजिश से साफ इनकार किया। सुराग की तलाश में जुटी पुलिस ने मदद के लिए खोजी कुत्ते को बुलाया। खोजी कुत्ता शव और घटनास्थल को सूंघने के बाद घूम-घूम कर परिवार की ही एक महिला सदस्य के पास जाकर खड़ा हो जाता रहा। हत्या का कारण साफ नहीं हो सका है। मोहल्लावासी घटना को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगा रहे हैं। मृतका के पति त्रिभुवन मौर्य की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात कातिलों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। शहर कोतवाल शशि भूषण राय ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त चाकू को कब्जे में ले लिया गया है। आरंभिक छानबीन में कोई सुराग नहीं मिला है। सभी पहलुओं की जांच-पड़ताल की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Post a Comment

धर्म दर्शन

 
Copyright © 2017 आज प्रभात