BREAKING NEWS

Thursday 26 October 2017

लापता छात्रा की कुएं में मिली क्षत-विक्षत लाश


एक सप्ताह पहले रहस्यमय स्थितिमें घर से हो गई थी लापता, छानबीन जारी  

खेतासराय थाना के दिदखोरा गांव की घटना, दुष्कर्म के बाद हत्या का अंदेशा
खेतासराय (जौनपुर)। थाना क्षेत्र के दिदखोरा गांव से पिछले सप्ताह रहस्यमय स्थिति में लापता छात्रा की गांव के ही कुएं में गुरुवार की सुबह क्षत-विक्षत लाश दिखाई पडऩे से सनसनी फैल गई। शव बुरी तरह से सड़-गल गया था। अंदेशा जताया जा रहा है कि दुष्कर्म के बाद हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी गई।  शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पुलिस छानबीन में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण साफ होने के बाद उसी आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।
गांव में स्थापित बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के पास एक कुआं है। उसी के पास से ग्रामीणों का आना-जाना होता है। गुरुवार की सुबह शौच के लिए जा रहे कुछ ग्रामीणों को कुएं से दुर्गंध आई। कुएं में झांका तो उनकी घिघ्घी बंध गई। कुएं में किशोरी की क्षत-विक्षत लाश दिखी। उनके शोर मचाने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने कुएं में शव होने की सूचना तुरंत पुलिस को दी। घंटों बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बुरी तरह सड़-गल चुकी लाश को पुलिस ने बाहर निकालवाया। मृतका की शिनाख्त उसी गांव की प्रीति बासु (18) पुत्री जय नरायन बासु के रूप में हुई। खबर लगने पर मृतका के रोते-बिलखते परिजन घटनास्थल पर आ गए। मृतका ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा थी। शव को देखने से प्रतीत हो रहा था कि दुष्कर्म के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी गई।
प्रीति रहस्यमय स्थिति में गत 17 अक्टूबर को घर से लापता हो गई थी। परिजन ने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन कहीं सुराग नहीं मिला। तब परिजन ने थाने पर लिखित सूचना दी। पुलिस गुमशुदगी का मामला दर्ज करने के बाद हाथ पर हाथ धर कर बैठ गई थी। पुलिस ने पंचनामंा के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही साफ हो सकेगा कि उसकी मौत कैसे हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसी के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। घटना को लेकर गांव में जितने मुंह उतनी बात सुनने को मिल रही है।

Post a Comment

धर्म दर्शन

 
Copyright © 2017 आज प्रभात