BREAKING NEWS

Monday 23 October 2017

कुल्हाड़ी से घायल पिता के बाद पुत्र ने भी दम तोड़ा


मीरगंज के बसेरवां गांव में तनाव, पीएसी और पुलिस तैनात
एक साथ होगी पिता-पुत्र के शवों की अंत्येष्टि, दो गिरफ्तार 

जौनपुर। मीरगंज थाना क्षेत्र के बसेरवां गांव में बीते शनिवार को भूमि विवाद को लेकर कुल्हाड़ी से किए गए हमले में घायल बेटे ने भी रविवार की रात जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। पिता की शनिवार की रात मौत हो गई थी। यह मनहूस खबर पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया। एक साथ अंत्येष्टि के लिए परिजन शव के आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। गांव में भारी तनाव को देखते हुए पीएसी के जवान तैनात कर दिए गए हैं। उधर, पुलिस ने नामजद पांच आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है।
उक्त गांव की सरोज बस्ती के निवासी सूबेदार और रामराज के बीच लंबे समय से भूमि विवाद चला आ रहा है। शनिवार की सुबह दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने लगी। गांव के कुछ मानिंद लोगों ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को शांत करा दिया। करीब आधे घंटे बाद फिर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। सूबेदार पक्ष के लोगों ने पूर्व नियोजित ढंग से कुल्हाड़ी और लाठी से हमला कर दिया। रामराज पक्ष के लोगों ने भी जवाबी कार्रवाई में लाठियां चलाईं। कुल्हाड़ी के प्रहार से रामराज (70) और उसका बेटा श्याम नारायण (27) मरणासन्न हो गए। गुलाब और राजेश कुमार निगम को भी गंभीर चोटें आईं। दूसरे पक्ष के भी कुछ लोग मामूली रूप से चुटहिल हो गए। खबर पाकर मौके पर पहुंची यूपी-100 पुलिस ने गंभीर रूप से घायल रामराज पक्ष के लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मछलीशहर पहुंचाया। जहां से हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
रामराज ने शनिवार की रात में ही दम तोड़ दिया। रविवार को पोस्टमार्टम होने के बाद रामराज के शव को घर लाकर परिजन दाह संस्कार किए जाने की तैयारी कर रहे थे कि देर रात श्याम नारायण की भी मौत की मनहूस खबर आते ही घर में कोहराम मच गया। पिता-पुत्र की मौत से गांव में तनाव का माहौल बन गया। खबर लगते ही थाना पुलिस चौकन्नी हो गई। जिला मुख्यालय सूचना देकर थानाध्यक्ष रामचंद्र राम ने एक प्लाटून पीएसी बुला कर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में तैनात कर दिया। इसके अलावा बड़ी संख्या में पुलिस के सशस्त्र जवान भी गांव के चप्पे-चप्पे पर लगा दिए गए हैं। पुलिस ने नामजद पांच आरोपियों में से दो विजय शंकर एवं सूबेदार पुत्रगण राम लखन को सोमवार को सवेरे सीएचसी मछलीशहर से गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीण पिता-पुत्र की मौत के लिए थाना पुलिस को जिम्मेदार मान रहे हैं। उनका कहना है कि यदि विवाद को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने समय रहते समुचित कार्रवाई की होती तो हो सकता है कि यह सनसनीखेज खूनी संघर्ष न होता। पिता-पुत्र का एक साथ अंतिम संस्कार करने के लिए परिजन श्याम नारायण के शव के आने का इंतजार कर रहे हैं।

Post a Comment

धर्म दर्शन

 
Copyright © 2017 आज प्रभात