BREAKING NEWS

Sunday 29 October 2017

गैंग रेप के पांच आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार



सरपतहा थाना क्षेत्रसे 8 दिन पूर्व अगवाकर कियाथा सामूहिक दुष्कर्म 
फर्जी नंबर लगी बोलेरो, दो तमंचा और चोरी के अन्य सामान बरामद 
जौनपुर। जिले की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो लूट और चोरी की घटनाओं के साथ ही महिलाओं को अगवा कर उनके साथ दुष्कर्म करता था। इसी गिरोह ने गत 20 अक्टूबर की रात में सरपतहा थाना इलाके में ननिहाल में आई युवती को अगवा कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किए गए बदमाशों के पास से फर्जी नंबर लगी बोलेरो, तमंचा, कारतूस, चाकू, दो हजार रुपये नकद और गैंग रेप की पीडि़ता का दुपट्टा बरामद हुआ है। गिरोह ने चोरी की कई घटनाओं का खुलासा किया।
पुलिस अधीक्षक केके चौधरी के निर्देश पर अपराध नियंत्रण के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत सरपतहा और खेतासराय थानों की पुलिस तथा क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम शनिवार को अपराह्न करीब तीन बजे सरपतहा थाना क्षेत्र में मौजूद थीं। तभी मुखबिर ने सूचना दी कि भगासा की तरफ से एक बोलेरो आ रही है जिसका आगे का शीशा टूटा हुआ है। उस पर सवार बदमाश चोरी और लूट की घटनाओं को अंजाम देने के साथ ही घर के बाहर सो रही महिलाओं और युवतियों का अपहरण कर उनके साथ दुष्कर्म करते हैं। तुरंत सक्रिय हुई पुलिस टीम ने भगासा-गौसपुर मार्ग पर घेराबंदी कर ली। करीब साढ़े चार बजे संदिग्ध बोलेरो के आती दिखी। पुलिस दल को देखते ही बोलेरो चालक पीछे मोड़ कर भागना चाहा लेकिन नाकाम रहा। एक बदमाश ने पुलिस को लक्ष्य कर गोली चला दी। पुलिस ने आत्मरक्षार्थ कार्रवाई करते हुए बोलेरो और उसमें सवार सभी पांच बदमाशों को पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाशों में इश्तियाक कंकाली उर्फ निन्हें उर्फ नन्हें, हारुन कंकाली उर्फ पप्पी निवासी अढऩपुर, चंद्रभान उर्फ भाने उर्फ  भानू निवासी बघरवारा, सोनू लोना निवासी अतरडीहा थाना सरपतहा और राज नारायण उर्फ बब्लू निवासी भरारी कोतवाली शाहगंज हैं। इनके पास से फर्जी नंबर प्लेट लगी बोलेरो, दो तमंचे, कारतूस, चाकू, दो हजार रुपये, चोरी का मोबाइल फोन, गैस सिलेंडर, चूल्हा, रेग्यूलेटर बरामद हुआ। बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने गैंग रेप पीडि़ता का दुपट्टा भी बरामद कर लिया।
पुलिस अधीक्षक केके चौधरी ने रविवार को गिरफ्तार बदमाशों को पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में प्रेस वार्ता में मीडिया के सामने पेश कर पूछताछ की। आरोपियों ने कुबूल किया कि उन्होंने 20 अक्टूबर की रात में सरपतहा थाना क्षेत्र के एक गांव में ननिहाल में आई किशोरी को अगवा किया था। उसके साथ तीन साथियों ने दुष्कर्म किया था। उसी रात असैंथा पट्टी से ठेले पर रखा सिलेंडर, गैस चूल्हा, मोबाइल फोन आदि चोरी कर लिया था। इससे पहले 13 जून की रात में संसार पट्टी गांव से एक किशोरी को अगवा किया था लेकिन पुलिस वाहन का हूटर सुन कर उसे छोड़ कर भाग गए थे। इससे पहले पांच जून को सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की रुधौली शाखा में चोरी की नीयत से मेन गेट का ताला तोड़ा लेकिन पुलिस वाहन का हूटर सुन कर भाग गए। दस जुलाई की रात में बैंक के गलियारे की खिड़की में लगी ग्रिल काट कर अंदर घुसे लेकिन सेफ रूम में घुसने में नाकाम रहे। 10 अक्टूबर को रुधौली बाजार में किराना की दुकान में नकब लगा कर 73 हजार रुपये की चोरी की जिसे आपस में बांट लिया गया। बदमाशों ने खुलासा किया कि बरामद बोलेरो का वास्तविक नंबर यूपी 62 एएल-5671 है जिस पर फर्जी नंबर यूपी 50 बीसी-5670 लगाकर वारदातों को अंजाम देते थे। गिरफ्तारी और बरामदगी करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सरपतहा अरविंद पांडेय, थानाध्यक्ष खेतासराय अनिल सिंह, क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम के प्रभारी विश्वनाथ यादव, सर्विलांस प्रभारी शशि चंद्र चौधरी और उनके सहयोगी कांस्टेबल रहे। बता दें, किशोरी ने पुलिस को दिए गए बयान में गैंग रेप से इनकार किया था लेकिन मेडिकल रिपोर्ट में पुष्टि होने के बाद पुलिस ने दर्ज मुकदमें में गैंग रेप की धारा जोड़ दी थी।

Post a Comment

धर्म दर्शन

 
Copyright © 2017 आज प्रभात