BREAKING NEWS

Monday 20 November 2017

मुख्यमंत्री चुनावी फिजा बनाने कल आएंगे


जिला प्रशासन पूरी तरह चाक-चौबंद, चप्पे-चप्पे पर आंखें निगहबान 
    जौनपुर। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्य नाथ मंगलवार को पहली बार जौनपुर आ रहे हैं। उनका पहला दौरा भी राजनीतिक मकसद से है। वह स्थानीय नगर निकाय निर्वाचन-2017 में जिले की तीन नगर पालिका परिषदों और छह नगर पंचायतों के लिए तीसरे और आखिरी चरण में होने वाले चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में फिजा बनाने के मकसद से आ रहे हैं। इसमें वह कितना सफल होते हैं यह तो वोटों की गिनती के बाद ही साफ हो सकेगा। इतना बता दें कि यह पहली मर्तबा है कि स्थानीय नगर निकाय चुनाव के लिए भी कोई मख्यमंत्री चुनावी सभा को संबोधित करने आ रहा हो। इसी से साफ हो जाता है कि सत्तारूढ़ दल भाजपा नगर निकाय चुनाव को प्रतिष्ठा का प्रश्न बना चुकी है।
जिला प्रशासन को मिले प्रोटोकाल के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को पूूर्वाह्न 11 बजे गोरखपुर से हेलीकाप्टर से उड़ान भर कर 11:30 बजे पुलिस लाइन के मैदान में बनाए गए हेलीपैड पर आएंगे। वहां से सड़क मार्ग से आकर टीडीपीजी कालेज के मैदान में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ के पहले जौनपुर दौरे को लेकर जहां कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देख जा रहा है वहीं सरकारी तंत्र तैयारियों में हलाकान है।
जिलाधिकारी डा. सर्वज्ञ राम मिश्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर पूरी संजीदगी दिखाते हुए आगमन से लेकर प्रस्थान तक के हर पल पर सतर्कता बरतने के लिए मजिस्टे्रटों की तैनाती कर दी है। पुलिस लाइन स्थित हैलीपैड एवं सेफ हाउस पर आगमन / प्रस्थान के समय सुरक्षा एवं शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत अयोध्या प्रसाद उप जिला मजिस्टे्रट केराकत को तैनात किया गया है। हेलीपैड से तिलकधारी महाविद्यालय-पुलिस लाइन जौनपुर स्थित हैलीपैड से कार्यक्रम / सभा स्थल तक मुख्यमंत्री के आगमन एवं प्रस्थान के अवसर पर विजय प्रकाश तिवारी उप जिला मजिस्टे्रट बदलापुर को तैनात किया गया है। मंच स्थल मुख्यमंत्री कि जनसभा सम्बोधित के समय सुरक्षा एवं विधि एवं विधि व्यवस्था के दृष्टिकोण से मंच के पीछे प्रियंका उप जिला मजिस्टे्रट सदर, सभास्थल के मध्य भाग में उत्तर तथा दक्षिण दोनों तरफ जगदम्बा सिंह उप जिला मजिस्टे्रट मडिय़ाहूं एवं जनसभा स्थल एवं प्रवेश द्वार पर विमल कुमार दूबे उप जिला मजिस्टे्रट मछलीशहर को तैनात किया गया है। राम आसरे सिंह अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व को तिलकधारी महाविद्यालय में जनसभा स्थल के सम्पूर्ण प्रभारी होंगे। इन्द्र भूषण वर्मा नगर मजिस्टे्रट को पुलिस लाइन हेलीपैड से तिलकधारी महाविद्यालय जन सभास्थल के बाहरी भाग वाजिदपुर तिराहे से जेसीज चैराहे तक शांति एवं विधि व्यवस्था के सम्पूर्ण प्रभारी होंगे। उन्होंने समस्त तैनात मजिस्टे्रट/अधिकारीगण अपने तैनात स्थल पर निर्धारित समय से तीन घंटा पूर्व उपस्थित होकर तैनात पुलिस अधिकारियों से समन्वय स्थापित करने शांति एवं विधि व्यवस्था सुनिश्चित कराने की हिदायत दी है।



जिला प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें
   जौनपुर। विपक्षी दलों द्वारा चुनावी सभा के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को काले झंडे दिखाए जाने की घटना को लेकर जिला प्रशासन बहुत गंभीर है। मुख्यमंत्री की सभा में ऐसा होने की खुफिया रिपोर्ट ने जिला प्रशासन को हलाकान कर रखा है। जिला प्रशासन की संजीदगी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि शहर के विभिन्न मार्गों से जनसभा स्थल तक जाने वाले हर मार्ग पर पुलिस हरेक व्यक्ति की गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखेगी। सभा में खलल डालने वाला कोई भी व्यक्ति मैदान तक पहुंचने न पाए इसके लिए प्रशासन हर संभव इंतजाम कर रहा है। 


Post a Comment

धर्म दर्शन

 
Copyright © 2017 आज प्रभात