BREAKING NEWS

Friday 24 November 2017

दो घरों से चोर समेट ले गए लाखों की संपत्ति


सहालग ने की चोरों की पौ बारह, ताले के भरोसे घर छोडऩा पड़ा भारी 
 
   जौनपुर। सहालग ने चोरों की पौ बारह कर दी है। परिवार सहित ताले के भरोसे घर छोड़ कर जाना भारी पड़ रहा है। चोरों ने दो घरों से लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति पार कर दी। चोरी की वारदातें शहर कोतवाली क्षेत्र के वाजिदपुर (उत्तरी) और मछलीशहर कोतवाली इलाके के सादीगंज में हुई।
वाजिदपुर उत्तरी मोहल्ला निवासी लोक निर्माण विभाग के रिटायर्ड कर्मी कृष्ण प्यारे अस्थाना अपने नाती की शादी में शामिल होने सपरिवार बाबतपुर (वाराणसी) गए थे। घर पर उनके पुत्र पेशे से अध्यापक अजय अस्थाना थे। बुधवार की शाम अजय भी घर में ताला लगा कर बाबतपुर चले गए। शुक्रवार की सुबह सात बजे अजय अस्थाना घर लौटे। दरवाजा खोल कर भीतर गए। अंदर से बंद किए गए कमरे का दरवाजा खोलना चाहा तो भीतर से बंद होने पर उन्हें चोरी का संदेह हुआ। उन्होंने पड़ोसियों को जानकारी दी। बांस की सीढ़ी लगा कर छत पर गए तब चोरी का पता चला। सीढ़ी का दरवाजा खुला हुआ था। नीचे गए तो देखा कमरे का ताला टूटा था और कमरे में रखा बाक्स टूटा तो आलमीरा कटा हुआ था। कपड़े आदि इधर-उधर बिखरे पड़े थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि बुधवार की ही रात में चोर छत पर चढ़ कर सीढ़ी का दरवाजा खोल कर नीचे उतरे और बाक्स तोड़ कर तथा आलमीरा काट कर अपना काम कर चलते बने। अजय अस्थाना के अनुसार चोर नकद बीस हजार रुपये और करीब चालीस हजार रुपये मूल्य के सोना-चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए। यूपी-100 पर सूचना दी। पुलिस कर्मियों ने आकर मौका मुआयना किया।
मछलीशहर संवाददाता के अनुसार नगर के सादीगंज मोहल्ला मुंशी लाल गुप्ता गुरुवार को पूरे परिवार के साथ घर में ताला लगा कर रिश्तेदार के यहां मुंगरा बादशाहपुर शादी में शामिल होने गए थे। रात में किसी समय चोर पिछवाड़े से छत पर चढ़े। लोहे के छड़ के गेट में लगा ताला चटका कर घर में घुसे। कमरे में रखी आलमीरा का लॉक तोड़ उसमें रखा सोने का झुमका, अंगूठी, चेन, मंगलसूत्र, कुंडल और नकद 14 हजार रूपए समेट ले गए। शुक्रवार अपराह्न तीन बजे परिजन घर लौटे तो चोरी का पता चला। गृहस्वामी ने चोरी की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस छानबीन कर रही है। गृहस्वामी के मुताबिक चोरी गए जेवरों की कीमत लाखों रुपये थी।

Post a Comment

धर्म दर्शन

 
Copyright © 2017 आज प्रभात