BREAKING NEWS

Monday 1 January 2018

दगाबाज आशिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज



पिता और भाई-बहन भी आरोपित, छानबीन जारी  
   मुंगराबादशाहपुर (जौनपुर)। थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर सात माह तक यौन शोषण करने का आरोपी युवक और उसके परिजन के खिलाफ सोमवार को विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया। खबर लिखे जाने तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
   पड़ोसी जिले गाजीपुर के शादियाबाद थाना क्षेत्र के एक गांव की दलित वर्ग की युवती ने स्थानीय थाने में रविवार को तहरीर दी। युवती के मुताबिक उसकी बहन की शादी में बाराती के तौर पर आए मादरडीह गांव के दिनेश कुमार पटेल से उसकी मित्रता हो गई। दोनों मोबाइल फोन पर बात करने लगे। प्यार परवान चढ़ता गया। गत 25 अप्रैल 2017 को दिनेश उसके गांव पहुंच गया। शादी करने का झांसा देकर उसके कानपुर भगा ले गया जहां दोनों पति-पत्नी के तौर पर रहने लगे। यौन शोषण के कारण गर्भ ठहर जाने पर मेरी इच्छा के विपरीत 18 सितंबर 2017 को एक क्लीनिक में ले जाकर गर्भपात करा दिया। इसके बाद 29 सितंबर को मुझे इलाहाबाद लेकर आया। वहां से शादी करने का आश्वासन देकर मुझे घर भेज दिया। कुछ दिन बाद मैं फिर कानपुुर गई तो दिनेश के पिता राम आसरे, भाई शेखर पटेल, राज पटेल और बहन अनीता पटेल ने मेरी और दिनेश पटेल की शादी का नोटरी हलफनामा छीन लिया। फिर छह दिसंबर को मुझे और मेरे परिवार के लोगों को इलाहाबाद बस स्टेशन पर बुलाया। वहां जाति सूचक गालियां देते हुए चाकू व रिवाल्वर से भयभीत कर सुलहनामा लिखाने का प्रयास किया। मेरे शोर मचाने पर और यूपी-100 पर सूचना देकर पुलिस बुलाने पर सभी भाग गए। घटना की सूचना लिखित रूप से थाना सिविल लाइन्स इलाहाबाद में दी गई। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर दिनेश के पिता राम आसरे ने दिनेश के साथ शादी कराने का लिखित समझौता किया। इसके बाद मुझे कुछ दिन के लिए फिर घर चले जाने को कहा। इनकार करने पर धमकी देने लगे कि तुम्हें जो करना हो कर लो। शादी नहीं की जाएगी। थानाध्यक्ष के के मिश्र ने बताया कि तहरीर के आधार पर नामजद किए गए आरोपियों के खिलाफ धारा 366, 376, 313, 506 एवं दलित उत्पीडऩ निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

Post a Comment

धर्म दर्शन

 
Copyright © 2017 आज प्रभात